पेटीएम बैंक के चेयरमैन ‘विजय शेखर शर्मा’ ने दिया इस्तीफा, जानिए अपडेट

जब से RBI ने Paytm Payment Bank की सर्विस बंद करने की घोषणा की है, उसी के बाद से पेटीएम की मुश्किलें लगातार बढ़ती दिख रही हैं। जिसके चलते खबर आ रही है की, विजय शेखर शर्मा जोकि अभी तक पेटीएम बैंक के अध्यक्ष थे, उन्होंने अपने चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस खबर का असर पेटीएम के शेयर पर भी देखने को मिलेगा। शेखर शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया है, इसका कारण कंपनी की ओर से नहीं बताया है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक द्वारा बोर्ड के दोबारा से गठन करने का ऐलान भी कर दिया गया है।

कंपनी ने प्रेस रिलीज के माध्यम से यह जानकारी 26 फरवरी यानी आज मीडिया को दी। आपको बता दें की विजय शेखर शर्मा पेटीएम के सबसे अधिक शेयर्स के मालिक हैं।

ये था RBI का आदेश –

RBI ने साफ़ शब्दों में यह निर्देश दिया था की, पेटीएम पेमेंट बैंक कोई अन्य बैंकिंग सेवाएं, जैसे फंड ट्रांसफर, बीबीपीओयू और यूपीआई सर्विस 29 फरवरी के बाद बैंक द्वारा प्रदान न की जाए। लेकिन उसके बाद RBI द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक के डिपॉजिट और क्रेडिट लेनदेन के लिए बैंक की समयसीमा 29 फरवरी से आगे बढ़ाकर 15 मार्च तक कर दी थी।

ऑडिट रिपोर्ट में पाई गई थी कमी –

कंपनी के ऑडिट रिपोर्ट में कमी पाई जाने की बजह से RBI पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विसेस को बैन करने के निष्कर्ष पर पहुँची थी। केंद्रीय बैंक के अनुसार कंपनी ने जो रिपोर्ट्स पेश की, उनमें अनियमितता पाई गई। RBI का फैसला पेटीएम पेमेंट्स बैंक के यूज़र्स के लिए ख़ास है क्योंकि, अब अगले महीने से वह इस बैंक की सर्विसेस नहीं ले पाएंगे।

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाएं? (यही 100% कारगर तरीके हैं) एलन मस्क अब नहीं रहेंगे सबसे बड़े अमीर? नंबर 1 पर कौन? Pawan Singh New Song ने जीत लिया दिल, मिले लाखों व्यूज